सिर्फ 1 ओवर से ही इतिहास के पन्नों मे शामिल हो गए ये 4 भारतीय गेंदबाज NO.1 ने दिलाया खिताब

0
135

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें खिलाड़ी अपने प्रदर्शन की बदौलत दौलत और शोहरत कमाता है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं उन 4 भारतीय गेंदबाजों की जो सिर्फ एक ओवर से ही इतिहास के पन्नों में शामिल हो गए।

Crichunt

4. चेतन शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने साल 1987 विश्वकप मैच के दौरान नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 42वें ओवर में विश्वकप की पहली हैट्रिक विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में शामिल करा दिया।

Crichunt

3. इरफान पठान

साल 2006 कराची टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय पेसर इरफान पठान ने पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में शामिल करा दिया। इरफान पठान मैच के पहले ओवर में हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज थे।

Crichunt

2. मोहम्मद शमी

2019 विश्वकप मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में शामिल करा दिया।

Crichunt

1. जोगिंदर शर्मा

2007 टी20 विश्वकप मैच के फाइनल में जोगिंदर शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर डालकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में शामिल करा दिया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी, जिसे जोगिंदर शर्मा ने पूरा नहीं होने दिया। भारतीय क्रिकेट टीम T20 विश्वकप का खिताब जीतने वाली विश्व की पहली टीम बनी।

Leave a Reply