चैंपियनशिप के लिए मिलने वाले अंक से नाखुश है विराट, कहा- यदि मैं अंक तालिका बनाता तो…

0
110

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए 40 अंक भी प्राप्त हो गए। यदि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप करती है तो भारत को कुल 120 अंक प्राप्त होंगे।

Crichunt

आईसीसी के नियम के अनुसार फिलहाल क्लीन स्वीप करने वाली टीम को 120 अंक मिलते हैं। चाहे वह श्रृंखला दो मैचों की हो या फिर पांच मैचों की हो। टेस्ट मैच चाहे घरेलू सरजमीं पर खेला जाए या फिर विदेशी धरती पर। सभी जगह पर समान अंक मिलते हैं। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को जब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में पूछा गया तो वह अंक तालिका से खुश नहीं दिखे। उन्होंने क्या कहा ? आइए जानते हैं :-

Crichunt

विराट ने कहा कि यदि मुझसे अंकतालिका को बनाने को बोला जाता तो मैं विदेश में जीत हासिल करने वाली टीम को दुगुने अंक देता। मैं पहले सत्र के समाप्त होने के बाद यह देखना चाहूंगा। हालांकि विराट ने यह भी कहा कि चैंपियनशिप के शुरुआत होने के बाद टेस्ट क्रिकेट का स्तर पहले से बेहतर हुआ है।

Crichunt

विराट ने आगे कहा चैंपियनशिप की वजह से हर मैच का महत्व बढ़ गया है। पहले तीन मैचों की श्रृंखला में आप ड्रॉ के लिए खेल सकते थे। परंतु अब टीमें मैच जीतने के लिए खेल रही है। ताकि अतिरिक्त अंक हासिल कर सके। यह टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी अच्छी बात है। अब मैच पहले से ज्यादा रोमांचकारी हो रहे हैं। हमें हर सत्र के दौरान पेशेवर प्रदर्शन करना होगा। खिलाड़ियों को अपने खेल के स्तर में लगातार बेहतर करना पड़ेगा।

Crichunt

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप में फिलहाल भारतीय टीम नंबर एक पर बनी हुई है। टीम इंडिया के पास इस समय 160 अंक है और टीम इंडिया ने अभी तक चैंपियनशिप में खेले गए अपने तीनों टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। जबकि अंक तालिका में दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है।

Leave a Reply